माओवादियों ने किया 25 ग्रामीणों का अपहरण, प्रजा कोर्ट में की 4 हत्या!

23 Sep, 2020 09:49 IST|के. राजन्ना
फाइल फोटो

माओवादियों ने 25 ग्रामीणों का अपहरण किया

प्रजा कोर्ट में 4 ग्रामीणों की बेरहमी से हत्या


चर्ला (खम्मम) : माओवादियों ने तेलंगाना के सीमावर्ती राज्य छत्तीसगढ़ के दो गांवों के 25 लोगों का अपहरण कर लिया है। इसके बाद एक प्रजा कोर्ट में चार लोगों की हत्या कर दी। यह घटना मंगलवार को तेलंगाना के सीमावर्ती बीजापुर जिले में प्रकाश में आई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, माओवादियों ने गंगुलूर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले कुर्चेली और मोटापाल गांवों के 25 ग्रामीणों का  तीन दिन पहले अगवा कर लिया था। इसी दौरान प्रजा कोर्ट में उनके खिलाफ मुकदमा चलाया गया। इसके बाद दो गावों के चार लोगों को प्रजा कोर्ट में ही गला काटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। 

यह पता चला है कि अगवा किये गये पांच लोगों को माओवादियों ने रिहा कर दिया है। बाकी 16 को माओवादियों की हिरासत में है और उनसे प्रजा कोर्ट में पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है।

मुखबिर की आड़ में ग्रामीण की हत्या

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सोमवार रात को नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, बासगुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुटाकेल गांव में करीब 20 माओवादी दशार रमणा के घर आये। 

माओवादियों ने मकान में सो रहे रमणा को उठाये। बात करने के लिए उसे बाहर आने को कहा। मगर उसने मना कर दिया। परिवार के सदस्यों ने कहा कि जो कुछ बातचीत करनी है यह पर कहे। नक्सलियों ने उसे जबरन मकान के बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन परिवार के सदस्यों ने रोक दिया। यह देख नक्सलियों ने रमणा की घर के सामने ही मुखबिर का आरोप लगाते हुए लोहे की छड़ों और डंडों से पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.