लॉकडाउन में शराब नहीं मिली तो पी लिया सैनिटाइजर, हुआ ये हाल

12 Apr, 2020 10:05 IST|Sakshi
कान्सेप्ट फोटो

तमिलनाडू में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या

कोयंबटूर में सैनिटाइजर पीने से युवक की मौत

कोयंबटूर : देश में कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए डॉक्टर्स लोगों से साफ-सफाई के साथ ही सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की अपील की है। लेकिन तमिलनाडू के कोयंबटूर से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां के सुलूर में एक 35 वर्षीय गैस सिलेंडर डिलीवरी मैन ने शराब नहीं मिलने पर सैनिटाइजर का सेवन कर लिया, जिससे उस शख्स की मौत हो गई।  

मृतक की पहचान कोयंबटूर के पास सुलूर में करायारियप्पा देवर स्ट्रीट में रहने वाले ई बर्नार्ड (35) के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिलेंडर की डिलीवरी करने वाले शख्स को शराब की बुरी लती थी। लॉकडाउन की वजह से शराब नहीं मिलने पर वो काफी परेशान था। इसी दौरान उसे एजेंसी की ओर से हाथ साफ करने के लिए हैंड सैनिटाइजर दिया गया था। उसने सैनिटाइजर को पी लिया।

बताया जाता है कि शनिवार सुबह करीब 3 बजे शख्स को घर पर बेहोश पाया गया। तुरंत उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बाद में, मेडिकल जांच में पता चला कि उसने अपनी मौत से पहले हैंड सैनिटाइज़र का सेवन किया था। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। सुलूर पुलिस ने आगे की पूछताछ के लिए मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, ऐसा संदेह है कि किसी ने उसे बताया कि सैनिटाइजर भी शराब का काम कर सकता है। इसके अलावा, शख्स ने कहीं यह भी सुन रखा था कि शराब पीने से उन्हें कोरोनो वायरस से लड़ने में मदद मिल सकती है। इसलिए, उसने शराब के विकल्प के रूप में सैनिटाइज़र का इस्तेमाल किया।

इसे भी पढ़ें :

कोरोना वायरस अपडेट : 242 लोगों ने गंवाई जान, 24 घंटे में 768 मामले आए सामने

तेलंगाना सरकार ने भी 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, लॉन्‍च किया खास एप

आप को बता दें कि इससे पहले भी ऐसा एक मामला सामने आ चुका है। केरल के एक जेल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बनाए जा रहे सैनिटाइजर को एक कैदी ने शराब समझ कर पी लिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.