प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने दोस्त के खेत में दफना दी लाश, 19 महीने बाद मिला कंकाल

24 Oct, 2020 08:37 IST|Sakshi

उन्नाव : उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला उन्नाव से सामने आया है। दरअसल 18 महीने पहले घर से अचानक लापता हुई लड़की का शव कब्र से मिला है। दरअसल लड़की की हत्या उसके ही प्रेमी ने की। पुलिस ने इस मामले में मृतका लड़की के प्रेमी को गिरफ्तार किया है।   लड़की के परिवार को जब इस बात का पता चला तो पूरे परिवार में कोहराम मच गया। 

पुलिस ने की सख्ती तो टूटा आरोपी
करीब तीन दिन पहले पुलिस ने आरोपी  सूरज को कानपुर से अपनी कस्टडी में ले लिया। इस दौरान पुलिस ने पूछताछ के दौरान थोड़ी सख्ती दिखाई तो आरोपी अपने आप सारी सच्चाई उगलने लगा। आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया। इसके बाद पुलिस आरोपी सूरज को माखी थाना क्षेत्र के पंडित खेड़ा गांव में पहुंची। इस दौरान एक खेत में दफनाई गई लड़की के शव को  कब्र से बाहर निकाला।  शव के नाम पर सिर्फ नर कंकाल है। लेकिन फिर भी कपड़ों, जंजीर व उसमें पड़े लॉकेट से लड़की के पिता ने शव की शिनाख्त की। पुलिस ने पुलिस ने शव ( कंकाल) पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कैसे हुआ खुलासा
मिली जानकारी के अनुसार, घटना नवाबगंज इलाके  का है। 26 साल की शालू  बीते 2 अप्रैल 2019 को मोहल्ला झकरी की रहने वाली थी। वो अचानक घर से लापता हो गई थी।  मृतका की मां रानी ने पंडित खेड़ा गांव  के रहने वाले सूरज पर बेटी को भगा ले जाने व किडनैपिंग का केस दर्ज कराया था। वहीं, दो- दो थानों की पुलिस लड़की की तलाशने में असफल रही। कुछ दिनों पहले यह केस स्वॉट टीम सौप दिया गया। अजगैन और स्वॉट टीम ने इस केस में लड़की की तलाश एक बार फिर नए तरीके से शुरू की। पुलिस की टीम ने  फरार चल रहे आरोपी सूरज  का मोबाइल सर्विलांस पर लगवाया और खोजबीन शुरू कर दी।

प्रेमी ने दोस्त के खेत में दफना दी थी प्रेमिका की लाश
पुलिस  लड़की की लंबे वक्त  से तलाश कर रही थी, उसके शव  को माखी थाना से महज 8 किलोमीटर दूरी पर प्रेमी ने अपने गांव के बाहर दोस्त अनिल मिश्रा के खेत में दफना दिया था। खुलासे के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। मृतका के पिता ने बताया कि बेटी की शादी सूरज के साथ तय की थी। सूरज के परिजनों के द्वारा शादी में कार की मांग की गई थी, जिसे पूरा करने में असमर्थता जताई। इसके बाद बेटी लापता हो गई थी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.