हरियाणा के IG गिरफ्तार, रात में महिलाओं को दी गाली, कहा-CM का आदमी हूं..कोई छू नहीं सकता

22 Aug, 2020 20:08 IST|Sakshi
महिला का आरोप है कि आईजी ने उसके घर में घुसकर बदतमीजी की है। (फोटो सौजन्य सोशल मीडिया)

पंचकुला : हरियाणा पुलिस के आईजी हेमंत कंसल को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। कल्सन पर आरोप है कि उन्होंने अपनी कुक के घर में घुसकर उसके और उसकी बेटी के साथ मारपीट और गाली-गलौच करने का आरोप है। घटना शुक्रवार रात की है। इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ था। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है।

सीएम का आदमी हूं इसलिए कोई छू नहीं सकता
 शिकायतकर्ता महिला ने एफआईआर में आरोप लगाया कि कंसल ने जबरन उसके घर में प्रवेश किया और उसकी बेटी को पीटना शुरू कर दिया, जबकि वह खुद नहा रही थी।  इस दौरान हेमंत कसल ने शराब पी रखी थी। उसने कहा कि शोर सुनकर बीच बचाव करने पहुंची और किसी तरह बेटी को बचाया।  महिला ने पुलिस को बताया कि कलसन ने कहा कि वह खट्टर (मुख्यमंत्री) के आदमी हैं, इसलिए कोई उन्हें छू भी नहीं सकता। महिला ने घटना का वीडियो भी बनाया है। 

महिला को धक्का देकर दी गालियां
दूसरे मामले में, एक पुरुष शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि कलसन ने रात लगभग 9:30 बजे अपने दरवाजे पर दस्तक दी। उसने आरोप लगाया कि जब उसकी पत्नी ने जवाब दिया तो कलसन ने उसे धक्का दे दिया और गालियां दीं। उसने कहा कि जब उसने हस्तक्षेप किया, तो कैलसन ने उसे गोली मारने की धमकी दी और थप्पड़ मारा।

कल्सन के खिलाफ दर्ज हुई है दो एफआईआर
रिपोर्ट्स की मानें तो आईजी के खिलाफ पिंजौर में दो एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों घटनाएं पिंजौर शहर के रत्तपुर कॉलोनी में हुईं। उनके उपर आरोप है कि उन्होंने दो महिलाओं से घर में घुसकर मारपीट किया है। कालसन के खिलाफ पहली एफआईआर आईपीसी की धारा 323 और 452 के तहत दर्ज की गई है, जबकि दूसरी आईपीसी की धारा 323, 452, 509 और 510 के तहत दर्ज की गई है। 

पहले भी विवादों में रहे हैं हेमंत कल्सन
 ऐसा नहीं है कि कल्सन के खिलाफ पहली बार कोई मामला सामने आया है। इससे पहले अप्रैल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान हेमंत कंसल को तमिलनाडु में चुनावी ड्यूटी के दौरान हवा में फायरिंग कर दी थी। इस वजह से उन्हें  निलंबित कर दिया गया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने एक कॉन्स्टेबल की सेमी ऑटोमेटिक गन से हवा में गोलियां चलाई थी। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए हरियाणा सरकार ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर चुकी है। हेमंत कल्सन पर सिंतबर 2018 में एक रोड रेज की घटना के दौरान राहगीरों से मारपीट करने का आरोप भी था।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.