प्रेमी जोड़े ने किया सुसाइड का प्रयास, नाबालिग लड़की की गई जान, प्रेमी हुआ अरेस्ट

20 Nov, 2020 11:12 IST|अंजू वशिष्ठ
कॉन्सेप्ट इमेज( फोटो सौ. सोशल मीडिया)

संभल : उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के संभल जिले में प्रेम प्रसंग के कारण एक नाबालिग लड़की की जान चली गई। संभल (Sambhal) जिले में लापता हुई 16 साल की लड़की का शव वन क्षेत्र में एक पेड़ से लटका मिला है। नाबालिग के पिता ने लड़की के 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले प्रेमी पर हत्या का आरोप लगाया है। हत्या के आरोप में प्रेमी को गिरफ्तार किया गया है।
 
एक ही इंटर कॉलेज में नौवीं में पढ़ने वाली किशोरी और 10वीं में पढ़ने वाला किशोर अर्जुन कुमार(18) बुधवार रात घर से गायब हो गए थे। गुरुवार सुबह छह बजे एक खेत में किशोरी का शव पेड़ से बंधे फंदे पर लटका मिला। मृतका के घर वालों ने घर से गायब पड़ोस के किशोर पर बेटी की हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया। 

आरोपी प्रेमी गिरफ्तार 

पुलिस ने आरोप के घेरे में आए किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। लड़की के पिता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

गुन्नौर सर्कल अधिकारी कृष्ण कांत सरोज ने कहा, "लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को आरोपी ने अगवा कर लिया और बाद में जंगल में ले जाकर मार दिया। हमने आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज कर उसे उसे हिरासत में ले लिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "पूछताछ के दौरान आरोपी ने कहा कि उसने लड़की के साथ खुद को मारने की भी कोशिश की थी, लेकिन रस्सी ढीली होने के कारण बच गया। बाद में वो खुद को मारने की हिम्मत नहीं जुटा सका।" 

'दोनों ने लगाया था फंदा'
पुलिस के मुताबिक किशोर का कहना है कि उसका किशोरी के साथ आठ माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेम संबंध आगे चला पाने में मुश्किल देख दोनों ने साथ मरने का इरादा बना लिया। बुधवार रात में चुपचाप दोनों खेत पर पहुंच गए। किशोरी ने गले में रस्सी का फंदा बांधा जिससे उसकी जान चली गई। किशोर ने दुपट्टे से फंदा लगाया था, जिसके टूटने से वो बच गया और वारदात से घबराकर चुपचाप घर में जा छिपा।

इसे भी पढ़ें :

दुल्हन की गुहार- मुझे तीसरी शादी से बचा लो, मां और जीजा पर लगाए संगीन आरोप

पुलिस के मुताबिक, लड़की कक्षा 9वीं की छात्रा थी और कहा जा रहा है वो 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले आरोपी के साथ रिलेशनशिप में थी। लड़की का परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था और चाहता था कि वो अपनी पढ़ाई जारी रखे, लेकिन आरोपी उसे शादी के लिए मजबूर कर रहा था।

इस मामले को सुलझाने के लिए गांव के बुजुर्ग और दोनों के परिवार ने बैठकें भी कीं, लेकिन कोशिशें नाकाम साबित हुईं। मामले में पुलिस के मुताबिक जांच जारी है, जल्द ही आरोपी को जेल भेज दिया जाएगा।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.