इस साल 1.5 से 2 करोड़ आईफोन-12 को सप्लाई करने की एप्पल ने बना ली है योजना

2 Jul, 2020 17:50 IST|Sakshi
एप्पल फोन (सौ. सोशल मीडिया)

दो करोड़ फोन सप्लाई करने की योजना

अर्थव्यवस्था पर कोरोनावायरस का काफी प्रभाव

नई आईफोन-12 सीरीज के लॉन्च में देरी

सैन फ्रांसिस्को : एप्पल इस साल 5-जी आईफोन-12 की 1.5 से दो करोड़ फोन सप्लाई करने की योजना बना रहा है। आपूर्ति श्रृंखला (सप्लाई चेन) का पहले अनुमान था कि एप्पल के 5-जी आईफोन (आईफोन-12) को तीन से चार करोड़ यूनिट के बीच शिप किया जाएगा।

डिजी टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह अनुमान अब बड़े पैमाने पर संशोधित किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है, 'अब केवल 1.5 करोड़ से दो करोड़ फोन की ही उम्मीद है। इसमें 50 प्रतिशत की कमी आई है।" पिछले अनुमानों की तुलना में कम शिपमेंट का मुख्य कारण फिलहाल अस्पष्ट है।

यह संभवत: महामारी के कारण हो सकता है, क्योंकि विश्व भर के विभिन्न देशों की अर्थव्यवस्था पर कोरोनावायरस का काफी प्रभाव पड़ा है। आईफोन-12 रेंज में सभी चार मॉडल 5-जी कनेक्टिविटी के साथ शामिल होने की उम्मीद है।

इस बीच एप्पल की नई आईफोन-12 सीरीज के लॉन्च में कम से कम दो महीने की देरी होने की संभावना है। पहले जहां यह सितंबर के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद थी, वहीं अब इसके नवंबर में लॉन्च होने की संभावना है।

इनवेस्टमेंट बैंक कोवेन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल की दूसरी तिमाही में उत्पादन 3.5 करोड़ यूनिट होने की उम्मीद है, जो कि पहली तिमाही से पांच फीसदी कम होगा और पिछले साल की समान अवधि की अपेक्षाकृत इसमें 13 फीसदी की कमी होने की संभावना है।
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.