विकास कार्यों के लिए आवंटित सांसद लैड्स फंड को बहाल किया जाये : विजयसाई रेड्डी

19 Sep, 2020 09:44 IST|के. राजन्ना
विजयसाई रेड्डी

सांसद लैड्स फंड को बहाल  किया जाये

विशाखापट्टणम में आयुष मेडिकल कॉलेज

विशाखापट्टणम में 50 बेड्स वाला अस्पताल

नई दिल्ली: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के संसदीय दल के नेता विजयसाई रेड्डी ने सांसदों द्वारा किए जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों के लिए प्रतिवर्ष आवंटित सांसद लैड्स फंड को बहाल करने का केंद्र से आग्रह किया है।

सांसद ने मंत्रियों और सांसदों के वेतन में कटौती के बिल पर शुक्रवार को राज्यसभा में बहस के दौरान यह बात कही। उन्होंने सदन में सभी दलों के सदस्य, जिनमें स्वयं भी शामिल हैं, केंद्र सरकार से अपील की है कि वे सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ उनकी सांसद लाड्स की बहाली पर विचार करें।

सांसद ने कहा कि कोरोना के मद्देनजर मंत्री और सांसदों के वेतन में कटौती को लागू करना स्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि वित्तीय संकट की इन परिस्थितियों में नेताओं को लोगों के लिए एक आदर्श के रूप में खड़े होने का यह एक अच्छा मौका है। विभिन्न देशों के नेता और सांसदों ने अपने वेतन में कमी की है।

सराहनीय कदम

उन्होंने निजी कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों की भी सराहना की जो कोरोना के मद्देनजर अपने वेतन में भारी कटौती करने के लिए तैयार हो गये। इसके चलते विभिन्न कंपनियों में काम करने वाले मध्यम और निचले स्तर के कर्मचारियों को पूर्ण वेतन मिलना संभव हो पाया है।

वेतना काटे और जुर्माना लगाये

विजयसाई रेड्डी ने सरकार को सुझाव दिया कि वह उन सदस्यों के वेतन में भी कटौती करें जो बिना ठोस कारण सदन की कार्यवाही को बाधित करते हैं। जरूरत पड़े तो ऐसे नेताओं पर जुर्माना भी लगाया जाना चाहिए।

विशाखापट्टणम में आयुष मेडिकल कॉलेज 
   
सांसद ने केंद्र से विशाखापट्टणम में आयुष मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का आग्रह किया। उन्होंने होम्योपैथी केंद्रीय परिषद विधेयक पर जारी बहस के दौरान यह बात कही। उन्होंने सवाल किया कि आंध्र प्रदेश में आयुष के तहत कितने स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र स्थापित किए गए हैं? राष्ट्रीय आयुष मिशन के तहत विशाखापट्टणम में प्रस्तावित 50 बेड्स वाला अस्पताल का कार्य कहां तक आया है? 
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.