आंध्र प्रदेश में बारिश प्रभावित किसानों को इनपुट सब्सिडी देने का ऐलान

24 Oct, 2020 21:13 IST|के. राजन्ना
मीडिया से रूबरू होते हुए कुरसाला कन्नाबाबू

बारिश से प्रभावित किसानों को इनपुट सब्सिडी

चंद्रबाबू पोलावरम प्रोजेक्ट को उलझन में डाल दिया

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश सरकार ने भारी बारिश से प्रभावित किसानों को इनपुट सब्सिडी देने की घोषणा की है। कृषि मंत्री कुरसाला कन्नाबाबू ने शनिवार को मीडिया से यह बात कही।

कन्नाबाबू ने कहा है कि इस महीने की 27 तारीख को राज्य भर में हुई बेमौसम भारी बारिश से प्रभावित किसानों को इनपुट सब्सिडी दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि इतिहास में किसी भी सरकार ने इतनी जल्दी किसानों को इनपुट सब्सिडी नहीं दी है।

कन्नाबाबू  कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने  किसानों को जल्द से जल्द मदद करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया है। उन्होंने लोकेश की आलोचना करते हुए कहा कि बाढ़ और बारिश के अंतर को नहीं जातने है। फिर भी भई सरकार के खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि टीडीपी सरकार ने किसानों को 2,000 करोड़ रुपये इनपुट सब्सिडी की टोपी लगाई थी।

सीएम वाईएस जगन ने किसानों को उस बकाया राशिका भी भुगतान किया है। टीडीपी के शासनकाल में  बकाया 1,075 रुपये करोड़ ब्याज मुक्त ऋण  भुगतान भी वाईएसआरसीपी सरकार ने किया है। 

यह भी पढ़ें :

CM YS जगन ने दी तीन लंबित DA भुगतान को हरी झंडी, कर्मचारियों में खुशी की लहर

मंत्री ने कहा कि पोलावरम परियोजना को चंद्रबाबू नायडू द्वारा किया गया पाप पीछा कर रहा है। पैकेज के नाम पर चंद्रबाबू पोलावरम प्रोजेक्ट को उलझन में डाल दिया है। अब केंद्र सरकार भी उसी मुद्दों को उठा रही है। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.