टेक्कली विधायक किंजरपू अच्चेनायडू बने आंंध्र प्रदेश तेलुगु देशम पार्टी के नये अध्यक्ष

20 Oct, 2020 09:22 IST|के. राजन्ना
किंजरपू अच्चेनायडू (फाइल फोटो)

विधायक किंजरपु अच्चेनायडू आंध्र प्रदेश तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष नियुक्त

एल रमणा एक बार फिर से तेलंगाना तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष बनाया गया 

अमरावती/हैदराबाद: टेक्कली के विधायक किंजरपु अच्चेनायडू को आंध्र प्रदेश तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसी तरह एल रमणा को एक बार फिर से तेलंगाना तेलुगु देशम पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है। 

टीडीपी अध्यक्ष नारा चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को पार्टी की केंद्रीय समिति तथा एपी और तेलंगाना राज्य समितियों की घोषणा की है। साथ ही 27 सदस्यों वाली केंद्रीय समिति और 25 सदस्यों वाली पोलित ब्यूरो का भी ऐलान किया है।

                                                   एल रमणा (फाइल फोटो)

टीडीपी के प्रदेश कार्यालय की ओर से जारी बयान में बताया कि पोलित ब्यूरो में नौ बीसी समुदाय के साथ कुल 60 प्रतिशत बीसी, एससी, एसटी और अल्पसंख्यकों को नियुक्त किया है। केंद्रीय समिति में 49 फीसदी बीसी, एससी, एसटी और अल्पसंख्यकों को आवंटित किया गया। 

केंद्रीय समिति के सदस्य के रूप में टीडीपी केंद्रीय कमेटी के उपाध्यक्ष के रूप में प्रतिभा भारती, गल्ला अरुणा कुमारी, डीके सूर्यप्रभा, कोट्ला सूर्यप्रकाश रेड्डी, मच्चा नागेश्वर राव, चिलुवेरू काशीनाथ को नियुक्त किया है। इसी क्रम में महासचिव के रूप में नारा लोकेश, वर्ला रामय्या, राम मोहन नायडू, निम्मला रामानायडु, बीदा रविचंद्र, कोत्ताकोटा दयाकर रेड्डी, बक्कनी नरसिम्हलू और कंभमपाटी राममोहन राव शामिल हैं।

                                    नारा लोकेश और चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

राजनीति सचिव के रूप में टीडी जनार्दन राव, पार्टी के प्रवक्ता के रूप में गुनपाटी दीपक रेड्डी, कोमारेड्डी पट्टाभिराम, मोहम्मद नजीर, प्रेम कुमार जैन, टी ज्योत्सना, नन्नूरी नरसिरेड्डी को नियुक्त किया है। केंद्रीय कार्यालय सचिव के रूप में अशोक बाबू को नियुक्त किया गया है। अनुशासन कमेटी के चेयरमैन के रूप में बच्चुला अर्जुनु़डू और सदस्य के रूप में मुनि रत्नम, गुंटुपल्ली नागेश्वर राव और बंटू वेंकटेश्वर राव और कोषाध्यक्ष के रूप में श्रीराम राजगोपाल को नियुक्त किया गया है।

पोलित ब्यूरो के सदस्य के रूप में यनमला रामकृष्णडू, अशोक गजपतिराजु, अय्यन्ना पात्रुडू, केई कृष्णमूर्ति, चिनाराजप्पा, सोमिरेड्डी चंद्रमोहन रेड्डी, कालिदास श्रीनिवासलू, बालकृष्ण, वर्ला रामय्या, कला वेंकट राव, नक्का आनंद बाबू, बुच्चय्या चौधरी, बोंडा उमा, एनएमडी फरुख, गल्ला जयदेव, रेड्डपगानी श्रीनिवास रेड्डी, पितानी, कोल्लू रवींद्र, अनीता, संधया राणी, ​​एल रमणा, रावुला चंद्रशेखर रेड्डी, अरविंद कुमार गौड को नियुक्त किया गया। पोलित ब्यूरो में नारा लोकेश और अच्चेनायडू को मौका दिया गया हैं।


 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.