आंध्र प्रदेश पुलिस पर किसी प्रकार का राजनीतिक दबाव नहीं : गृहमंत्री सुचरिता

30 Oct, 2020 12:23 IST|के. राजन्ना
डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुचरिता

पुलिस स्वतंत्र रूप से अपना काम कर रहे हैं

एपी पुलिस पर राजनीतिक दबाव नहीं है

विशाखापट्टणम: गृहमंत्री मेकातोटी सुचरिता ने कहा कि आंध्र प्रदेश पुलिस विभाग को 103 पुरस्कार मिलना बहुत ही खुशी की बात हैं। देश में किसी भी अन्य राज्य को इतने अधिक पुरस्कार नहीं मिले हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पुलिस को पूरी तरह से आजादी देने के कारण ही प्रदेश को इतने पुरस्कार सारे हासिल हुए हैं। 

गृहमंत्री ने शुक्रवार को वेलमपेट प्रधान डाकघर परिसर में डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर सुचरिता ने आगे कहा कि इस समय पुलिस पर किसी प्रकार का राजनीतिक दबाव नहीं है और वे स्वतंत्र रूप से अपना काम कर रहे हैं। गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश पुलिस विभाग के लिए किये गये सुधार कार्यक्रम अन्य राज्यों के लिए आदर्श बन गये हैं। 

यह भी पढ़ें :

एपी पुलिस एक बार फिर नंबर वन, जीते 48 'स्कॉच' अवार्ड्स

उन्होंने कहा कि ये पुरस्कार पुलिस विभाग पर और अधिक जिम्मेदारी बढ़ा दी हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने पुलिस विभाग का भरपूर इस्तेमाल किया । इतना ही नहीं पिछली सरकार का पुलिस पर बहुत राजनीतिक दबाव भी बना होता था। पुलिस ने अमरावती के किसानों के मामले में बहुत ही उत्साह दिखाया था और इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

सुचरिता ने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी संविधान निर्मता अंबडेकर के आरक्षण के नियमों का पालन कर रहे हैं। इतना ही सीएम जगन ने मंत्रिमंडल के अलावा, एससी, एसटी और बीसी के नामित पदों में भी प्राथमिकता दे रहे हैं।

इस कार्यक्रम में मंत्री अवंति श्रीनिवास राव, विशाखापट्टणम के सांसद एमवी सत्यनारायण, विधायक गोल्ला बाबूराव, वासुपल्ली गणेश कुमार, वाईएसआरसीपी के वरिष्ठ नेता विल्लुरू राव, कनका रेड्डी सनपला भरत, कलिंग कार्पोरेशन के निदेशक पद्मावती और अन्य उपस्थित थे। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.