आंध्र प्रदेश में 20 अक्टूबर तक बीसी उत्सव मनाया जाये : सज्जला रामकृष्णा रेड्डी

19 Oct, 2020 07:53 IST|के. राजन्ना
पार्टी का ध्वज

बीसी केवल पिछड़ा वर्ग ही नहीं हैं

बीसी सरकार की रीड़ की हड्‍डी है

अमरावती : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने देश के इतिहास में पहली बार 139 पिछड़ी जाति के जातियों के लिए 56 कार्पोरेशनों का गठन किये जाने के चलते मंगलवार (इस महीने के 20 वें दिन) तक बीसी उत्सव मनाने का आह्वान किया है। पार्टी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने रविवार को बीसी कार्पोरेश गठन करके पिछड़ी जातियों के दिलों में नया उत्साह भर दिया है। 

सरकार के सलाहकार सज्जला रामाकृष्णा रेड्डी ने रविवार को जारी एक सर्क्यूलर में कहा कि सरकार ने 56 कार्पोरेश का गठन किया है। इन कार्पोरेशनों में आधे महिला नेता शामिल हैं। यह एक "क्रांतिकारी कदम" है। इससे स्पष्ट होता है कि मुख्यमंत्री जगन केवल बातों में नहीं, बल्कि कर्मों में भी विश्वास करते हैं। मुख्यमंत्री ने यह सिद्ध कर दिया है कि बीसी केवल पिछड़ा वर्ग ही नहीं हैं, बल्कि सरकार की रीड़ की हड्‍डी होती है।

उन्होंने कहा कि 139 जातियों को इस तरह प्राथमिकता देकर सिद्ध कर दिया है कि यह सरकार एक सच्ची बीसी की कल्याणकारी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने केवल 16 महीनों में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 2,71,37,253 लाभार्थियों पर लगभग 33,500 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। यह कल्याणकारी कार्यक्रम चुनाव घोषणा पत्र में नहीं है। ऐसे कई कार्यक्रम में है मुख्यमंत्री लोगों के कल्याण के लिए करते जा रहे हैं।

संबंधित खबर :

आंध्र प्रदेश में 56 बीसी कार्पोरेशन के पदों के लिए अध्यक्ष और निदेशक घोषित, जानिए उनके नाम

जगन सरकार का 56 BC निगमों की स्थापना का फैसला ऐतिहासिक : आर.कृष्णय्या

सलाकार ने कहा कि पार्टी ने 56 कार्पोरेशनों की घोषणा के चलते प्रदेश में जश्न मनाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन के बीसी कार्पोरेशन की घोषणा की तारीख से तीन दिन तक यानी बीसी उत्सव को 20 अक्टूबर तक मनाया जाएगा। उन्होंने सुझाव दिया कि उत्सव कार्यक्रमों को कोविड के नियमों का पालन करते हुए मनाया जाये।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.