CM YS जगन ने दी तीन लंबित DA भुगतान को हरी झंडी, कर्मचारियों में खुशी की लहर

24 Oct, 2020 20:14 IST|के. राजन्ना
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (फाइल फोटो)

तीन लंबित मंहगाई भत्ता भुगतान के लिए हरी झंडी

सरकारी खजाने पर 2,074 करोड़ अतिरिक्त बोझ पड़ेगा

अमरावती: आंध्र प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को खुशखबरी दी है। मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने तीन लंबित डीए (मंहगाई भत्ता) भुगतान के लिए हरी झंडी दे दी है। इस संदर्भ में सरकार ने डीए के भुगतान के संबंध में कार्यप्रणाली भी घोषित की है।

तदनुसार, जुलाई 2018 के पहले डीए को जनवरी 2021 के वेतन में भुगतान करने का आदेश दिया है। पहले डीए भुगतान से सरकारी खजाने पर 1,035 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। जनवरी 2019 के लिए दूसरा डीए को जुलाई 2021 के वेतन में भुगतान करने का आदेश जारी किया है। इससे सरकारी खजाने पर 2,074 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

जुलाई 2019 के तीसरे डीए को जनवरी 2022 से भुगतान करने का आदेश दिया है। तीसरे डीए भुगतान से सरकारी खजाने पर 3802 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। पहले डीए को जीपीएफ में 3 किस्तों में बकाया जमा करने का आदेश दिया गया है। सीएम जगन के फैसले से 4.49 लाख सरकारी कर्मचारियों और 3.57 लाख पेंशनरों को फायदा होगा।

सीएम जगन कर्मचारियों के हितकारी हैं : वेंकटरामी रेड्डी

सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष वेंकटरामी रेड्डी ने कहा कि सरकार की ओर से डीए को भुगतान की मंजूरी देना  बहुत खुशी बात है। उन्होंने कहा कि स्थगित वेतन का भुगतान  भी 1 नवंबर से किया जाएगा। उन्होंने कर्मचारियों की समस्याओं का हल करने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यवक्त किया है। सीएम जगन कर्मचारियों के हितकारी हैं।

कोरोना के इस कठिन दौर में भी खुश खबर : बोप्पराजू वेंकटेश्वर्लु

राजस्व कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बोप्पराजू वेंकटेश्वर्लु ने कहा कि सरकारी की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं हैं। फिर भी सीएम जगन के कर्मचारियों के लिए हित को प्रमुखता दी है। उन्होंने कहा कि स्थगित वेतन और लंबित डीए के भुगतान के लिए सहमति देना प्रसन्नता की बात हैं। कोरोना के इस कठिन समय में भी सीएम जगन के कर्मचारियों के लिए खुश खबर दी है। उन्होंने कहा कि यूनियनों के साथ चर्चा करके फैसला लेना अच्छी बात हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.