YSRCP का कृषि बिल को समर्थन, कांग्रेस पर लगाया दलालों का साथ देने का आरोप

20 Sep, 2020 12:44 IST|संजय कुमार बिरादर
सदन में अपने विचार व्यक्त करते हुए सांसद विजयसाई रेड्डी

कांग्रेस पर बरसे विजयसाई रेड्डी

रैतु भरोसा के नाम पर 49 लाख सालाना 13,500 

नई दिल्ली : मोदी सरकार द्वारा राज्यसभा में पेश किए गए कृषि बिल का वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने समर्थन किया है। पार्टी के सांसद विजयसाई रेड्डी ने कहा कि इस बिल के आने से किसानों को स्वेच्छा मिलेगी और दलालों की व्यवस्था खत्म होगी।

रविवार को सदन में कृषि बिल पर हुई चर्चा में हिस्सा लेते हुए विजयसाई रेड्डी ने कहा कि फसल की कीमत पहले ही तय होने से किसानों को फायदा पहुंचेगा और दलालों से किसानों को मुक्ति मिलेगी। साथ ही मार्केट कमेटियों की तानाशाही भी खत्म हो जाएगी। हालांकि वाईएसआरसीपी ने बिल में तंबाकू को शामिल नहीं करने को लेकर भी सवाल उठाया।  

रैतु भरोसा के नाम पर 49 लाख किसानों को सालाना 13,500 करोड़

सांसद ने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस सरकार किसानों के हित में खड़ी रहेगी और इसी के तहत रैतु भरोसा के नाम पर 49 लाख किसानों को सालाना 13,500 करोड़ रुपए दे रही है। इसके अलावा किसानों के लिए दर नियंत्रण के लिए फंड बनाया गया है। उन्होंने बताया कि जगन सरकार ने फसलों के लिए समर्थन मूल्य घोषित की है और रैतु भरोसा केंद्रों के जरिए बीच, ऊर्वरक आदि मामलों में सहायक बनी रहेगी।

कांग्रेस पर बरसे विजयसाई रेड्डी
सांसद विजयसाई रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी मैनिफेस्टो में मार्केट कमेटी को रद्द कर फसल परिवहन पर लगे प्रतिबंधों को हटाने का हवाला दिया था, लेकिन आज एनडीए की सरकार वहीं कर रही। उन्होंने कहा कि बिल का विरोध करने से पहले कांग्रेस को आत्मचिंतन कर लेना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर दलालों के साथ खड़े होने का आरोप लगाया।
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.