सीएम जगन ने लिया YSR आरोग्य आसरा योजना से जुड़ा ये अहम फैसला, इन लोगों को होगा लाभ

18 Sep, 2020 17:38 IST|मीता
सीएम जगन

सीएम जगन ने लिया अहम फैसला 

वाईएसआर आरोग्य योजना की बढ़ाई राशि 

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सीएम जगन ने यह घोषणा की कि वाईएसआर आरोग्य आसरा योजना के तहत प्रोत्साहक राशि बढ़ाई जाएगी। 

उन्होंने कहा कि सामान्य प्रसव के लिए 3,000 रुपये की वर्तमान प्रोत्साहन राशि को 5,000 रुपये और सिजेरियन डिलीवरी के लिए 1,000 रुपये से 3,000 रुपये तक बढ़ाने के लिए शुक्रवार को निर्णय लिया गया है।

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उन जिलों पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया जहां अस्पताल की सेवाएं सबसे खराब हैं और दो सप्ताह के भीतर स्थिति में सुधार करने के आदेश दिए। 

आरोग्य श्री नेटवर्क के अस्पतालों को सभी नियमों का पालन करने और 6 महीने के बाद स्थितियों में सुधार नहीं होने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि जिलों में आरोग्य श्री समन्वय की जिम्मेदारी अभी से जेसीएस को सौंप दी जाए।

आपको बता दें कि हाल ही में तिरुपति में श्री वारी यानी बालाजी के ब्रह्मोत्सव के मद्देनजर तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के अध्यक्ष वाईवी सुब्बारेड्डी ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की। 

गुरुवार को कैंप कार्यालय में टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) अनिल कुमार सिंघल ने अध्यक्ष और अतिरिक्त ईओ एवी धर्मारेड्डी के साथ सीएम जगन से मुलाकात कर उन्हें ब्रह्मोत्सव में के लिए आमंत्रित किया।

इसे भी पढ़ें : 

प्रकाशम बैराज के नीचे दो और परियोजनाएं, एपी सरकार ने दी हरी झंडी

इस अवसर पर सीएम जगन को भगवान बालाजी का तीर्थ और प्रसाद भेंट किया और श्रीवारी ब्रह्मोत्सव में परंपरा के अनुसार भाग लेकर भगवान को रेशमी वस्त्र भेंट करने का अनुरोध किया। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.