आंध्र की योजनाओं को देश ने सराहा, सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्रियों में वाईएस जगन शामिल

16 Jan, 2021 09:26 IST|के. राजन्ना
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (फाइल फोटो)

वाईएस जगन मोहन रेड्डी सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्रियों की सूची शामिल

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को प्रथम पर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दूसरे स्थान पर

अमरावती/नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्रियों में से एक बनकर उभरे हैं। प्रमुख राष्ट्रीय न्यूज चैनल 'एबीपी न्यूज़' और 'सी वोटर' संस्था ने की ओर से किये गये 'देश का मूड' सर्वेक्षण में वाईएस जगन को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री में तीसरा स्थान मिला है। जबकि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को प्रथम और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दूसरे स्थान पर रहे हैं।

मुख्यमंत्री वाईएस जगन को उत्तम प्रशासन क्षमताओं के साथ सभी क्षेत्रों के लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू किये जाने के कारण यह श्रेय हासिल हुआ है। 

एबीपी न्यूज और सी वोटर संस्था के सर्वेक्षण में बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को 8वां, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत को 9वां और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी को 10वां स्थान मिला है।

यह भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में 332 वैक्सीनेशन सेंटर पर होगी टीकाकरण की शुरुआत, सीएम जगन विजयवाड़ा में लेंगे जायजा

एबीपी और सी वोटर संस्था ने देश का मूड़ के नाम पर देश भर में  543 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 12 सप्ताह में 30 हजार से अधिक लोगों से किये गये सवालों के बाद इसका खुलासा किया है। केंद्र सरकार के काम पर 66 लोगों ने संतोष व्यक्त किया है। जबकि 30 प्रतिशत लोगों ने असंतोष व्यक्त किया है। मगर चार प्रतिशत लोगों ने किसी प्रकार का जवाब नहीं दिया है।

इसी क्रम में यदि आज लोकसभा के चुनाव होते हैं, तो 58 फीसदी लोगों ने एनडीए और 28 फीसदी लोगों यूपीए की जीत की भविष्यवाणी की है।

इसके अलावा 55 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को चुना है। जबकि 11 फीसदी ने राहुल, ममता बनर्जी को एक फीसदी, अरविंद केजरीवाल को 5 फीसदी, मायावती को 1 फीसदी, प्रियंका को एक फीसदी लोंगों चुना है। 12 फीसदी लोगों ने अन्य नेताओं को चुने जाने पर बल दिया है। 

ये हैं 10 सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री-

1) नवीन पटनायक - ओडिशा
2) अरविंद केजरीवाल - दिल्ली
3) वाईएस जगन मोहन रेड्डी - आंध्र प्रदेश
4) पिनारयी विजयन - केरल
5) उद्धव ठाकरे - महाराष्ट्र
6) भूपेश बघेल - छत्तीसगढ़
7) ममता बनर्जी - पश्चिम बंगाल
8) शिवराज सिंह चौहान - मध्य प्रदेश
9) प्रमोद सावंत - गोवा
10) विजय रूपानी - गुजरात
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.