YSRCP सांसद का आंध्र में ट्रिब्यूनल बेंच स्थापित करने का अनुरोध, बोले-पड़ोसी राज्य जाने को मजबूर

22 Sep, 2020 11:14 IST|संजय कुमार बिरादर
राज्यसभा में बोलते हुए सांसद विजयसाई रेड्डी

आंध्र प्रदेश में 50 हजार से ज्यादा केंद्र सरकार के कर्मचारी

आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद से नहीं बना ट्रिब्यूनल बेंच 

नई दिल्ली :  वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद विजयसाई रेड्डी ने केंद्र सरकार से आंध्र प्रदेश की प्रशासनिक राजधानी विशाखापट्टणम में सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेशन ट्रिब्यूनल (कैट) की बेंच स्थापित किए जाने की अपील की।

विजयसाई रेड्डी ने मंगलवार को राज्यसभा में शून्य काल के दौरान केंद्रीय विधि मंत्री को विशाखापट्टणम में कैट की बेंच  स्थापित करने का अनुरोध किया। विजयसाई रेड्डी ने बताया कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के सेवा मामलों से जुड़े विवादों व शिकायतों को सुलझाने के लिए संविधान के अनुच्छेद 323 (ए) के तहत हर राज्य में केंद्रीय प्रशासनिक ट्रिब्यूनल्स की बेंच  स्थापित की जाती है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश हुए राज्य विभाजन के बाद आंध्र प्रदेश में अब तक कैट की बेंच  स्थापित नहीं की गई है।

आंध्र प्रदेश में वर्तमान में 50 हजार से ज्यादा केंद्र सरकार के कर्मचारियों के काम करने और उनमें 60 फीसदी कर्मचारियों के विशाखापट्टणम में काम करने का हवाला देते हुए सांसद ने कहा कि राज्य में कैट का बेंच नहीं होने से याचिकाकर्ताओं को अपने विवादों के सुलझाने हेतु पड़ोसी राज्य हैदराबाद जाना पड़ रहा है। इस खर्चिली यात्रा की वजह से कर्मचारी असुविधाओं का सामना कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें : 

सीएम का जगन का दिल्ली दौरा आज, अमित शाह से करेंगे मुलाकात

सांसद ने विशाखापट्टणम में स्टील प्लांट, शिप यार्ड, कस्टम्स, पोर्ट, ड्रेड्डिंग कार्पोरेशन, रेलवे, एयरपोर्ट, एचपीसीएल, एलआईसी जैसे अनेक सरकारी उपक्रम और कार्यालयों में हजारों लोगों के काम करने का हवाला देते हुए विजयसाई रेड्डी ने केंद्रीय कानून मंत्री से आंध्र के कर्मचारियों के सुविधार्थ विशाखापट्टणम में चेयरमैन, सदस्यों के साथ कैट बेंच स्थापित करने का अनुरोध किया।
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.