संक्रांति के बाद काम पर लौटने वालों के लिए खुशखबरी, रविवार को चलेंगी दो स्पेशल ट्रेनें

16 Jan, 2021 19:24 IST|Sakshi
प्रतीकात्मक फोटो।

विजयवाड़ा : दक्षिण मध्य रेलवे (South Central Railway) के विजयवाड़ा( Vijaywada Division) डिवीजन ने संक्रांति (Makar Sankranti) की भीड़ को दूर करने के लिए रविवार को नरसापुरम (Narsapuram) और अनकापल्ली ( Ankapalli) से सिकंदराबाद (Secunderabad) के लिए दो और विशेष वन वे ट्रेनों (Special One Way Trains) का संचालन किया जाएगा। इस बात की जानकारी रेलवे की ओर से दी गई है। 

रेलवे के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा, "संक्रांति त्योहार के दौरान अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए, SCR नरसापुर से सिकंदराबाद और अनकापल्ली से सिकंदराबाद के लिए दो तरह की विशेष ट्रेनें चलाएगा।"

नरसापुरम से सिकंदराबाद के लिए ट्रेन नंबर 07460 पश्चिम गोदावरी जिले के नरसापुरम में रविवार सुबह 5.35 बजे जाएगी। सोमवार को 4.10 बजे सिकंदराबाद आने के लिए वहां से वापस लौटेगी।  विशेष ट्रेन संक्रांति अब भीमावरम, कैकलुरु, गुडीवाड़ा, विजयवाड़ा, गुंटूर और पिडुगुराला में रुकेगी।

इसी तरह, संक्रांति स्पेशल ट्रेन, 07461, अनकापल्ली से सिकंदराबाद के लिए, विशाखापट्टनम जिले के अनकापल्ली से रविवार को शाम 8.50 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सोमवार को सिकंदराबाद सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी।   संक्रांति विशेष ट्रेन तूनी, अन्नावरम, सामलकोट, राजमंड्री, निडादवोलु, ताडेपल्लीगुडेम, एलुरु, रायानापाडू, खम्मम, वरंगल और काजीपेट स्टेशनों पर रुकेगी।

हर साल, हैदराबाद में रहने वाले और काम करने वाले हजारों लोग अपने परिवार के साथ तेलुगु संस्कृति के सबसे बड़े हिंदू त्योहार संक्रांति मनाने के लिए अपने मूल स्थानों पर जाते हैं।

एक बार जब  त्यौहार समाप्त हो जाता है, तो वे सभी फिर से अपने सामान्य जीवन को फिर से शुरू करने के लिए हैदराबाद बस, कार, प्लेन, के जरिए लौटते हैं।त्यौहार मनाने वालों के लिए विशेष ट्रेनें इस दौरान एक बड़ी राहत हैं जब परिवहन के सभी साधनों को कोरोना के पहले बंद कर दिया गया था उन्हें अभी दोबारा चलाना बाकी है।
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.