आंध्र प्रदेश : पुलिस ने जब्त की लाल चंदन की लकड़ी, 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है कीमत

15 Jan, 2021 19:48 IST|अंशुल चौहान
सांकेतिक तस्वीर

डेढ़ टन के लगभग होगा लाल चंदन की लकड़ी का वजन

वन अधिकारियों को देखकर फरार हो गये तस्कर

तिरुपति : टास्क फोर्स पुलिस (Task Force Police) ने तिरुपति के पास पेरुमलापल्ले में एसवी नगर (SV Nagar) में एक वाहन में लोड की जा रहीं 49 लाल चंदन (Red Sandalwood)  की लकड़ियों को जब्त कर लिया। इसके साथ लकड़ी (Wood) ले जाने वाले वाहन (Vehicle) को सीज कर केस दर्ज कर लिया। 

गुरुवार को वन विभाग के अधिकारी एसवी चिड़ियाघर पार्क के पीछे जंगल में गश्त करने के लिए निकले। शुक्रवार सुबह उन्होंने एसवी नगर कब्रिस्तान क्षेत्र में कुछ तस्करों को लाल चंदन की लकड़ी को गाड़ी में लोड करते देखा। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने तस्करों को घेरने का प्रयास किया, लेकिन तस्कर लकड़ी छोड़कर भाग गए। 

पुलिस ने बताया कि तमिल तस्कर बिना कोई काम किए पैसा कमाने के उद्देश्य से इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पकड़ी गई लाल चंदन की लकड़ी का वजन लगभग डेढ़ टन होगा और इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक होगी।

इसे भी पढ़ें : किसान अधिकार दिवस मना रही है कांग्रेस, राहुल गांधी समर्थन में दिल्ली राजभवन का करेंगे घेराव

अधिकारियों ने टास्क फोर्स के जवानों को बधाई दी, जिन्होंने त्योहार के दौरान ड्यूटी प्रबंधन में भाग लिया और भारी लाल चंदन की लकड़ियों को पकड़ा। इस दौरान डीएफओ हेमा शैलजा ने मौके पर पहुंचकर उस क्षेत्र के बारे में पूछताछ की जहां से लाल चंदन की लकड़ियां लाई गई थीं।


 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.