पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की खेप, 2103 बोतलें की गईं सीज, 5 वाहन भी जब्त

16 Jan, 2021 17:21 IST|अंशुल चौहान
सांकेतिक तस्वीर

4189 गुटका पैकेट और 149 लीटर देशी शराब भी जब्त

रेत कारोबार पर भी पुलिस अधिकारियों ने की छापेमारी

लोगों से की अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने की अपील

कुर्नूल : विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (Special Enforcement Bureau) पुलिस ने अवैध शराब (Illeagel Liquor) की बड़ी खेप पकड़ी है। अलग अलग ब्रांड की शराब की यह खेप अवैध रूप से तेलंगाना (Telangana) से आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में लाई जा रही थी। पुलिस ने मौके से अवैध शराब की 2103 बोतलें (2103 Bottles)  सीज की हैं। 

शराब की बोतलों के अलावा पुलिस ने 4189 गुटका के पैकेट, 149 लीटर देशी शराब और 5 वाहनों को जब्त किया है। अवैध शराब के कारोबार में 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं शराब और गुटखा के अलावा, पुलिस ने रेत के कारोबार पर भी छापे मारे हैं। छापे के दौरान 20 टन रेत और 2 वाहन जब्त किए गए। अवैध व्यापार के संबंध में 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और 2 मामले दर्ज किए गए।

सर्कल इंस्पेक्टर ने दी जानकारी
एसईबी के सर्कल इंस्पेक्टर लक्ष्मी दुर्गया ने कहा है कि एसपी फक्केरप्पा कागिनेली और एडिशनल एसपी गौथामी साली के आदेशों का पालन करते हुए पंचलिंगाला चेक पोस्ट (आंध्र-तेलंगाना) में वाहनों की जांच तेज कर दी गई है। चेकिंग के दौरान गैर-शुल्क वाली शराब बड़ी मात्रा में पकड़ी गई। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार के निर्धारित मानदंडों के अनुसार गैर-शुल्क वाली शराब को राज्य में ले जाना अपराध है।

इसे भी पढ़ें : चंद्रबाबू की मानसिक स्थिति ठीक नहीं, जो मन में आये वह बोल रहे हैं: अंबटी रामबाबू

साथ ही सर्कल इंस्पेक्टर ने लोगों से शराब, रेत, गुटखा और अन्य नकली उत्पादों के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाने के प्रयासों में पुलिस का समर्थन करने का आग्रह किया। सर्कल इंस्पेक्टर ने कहा कि कोई भी व्यक्ति व्हाट्सएप नंबर 7993822444 के माध्यम से फोटो या वीडियो के माध्यम से पुलिस को सूचित रखने कर सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि ​​सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.