विजयसाई रेड्डी ने पीएम मोदी से BPL परिवारों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का किया आग्रह

4 Dec, 2020 17:33 IST|के. राजन्ना
प्रधानमंत्री के वीडियो कांफ्रेंस में भाग लेते हुए विजयसाई रेड्डी

आंघ्र प्रदेश में बड़े पैमाने पर कोरोना परीक्षण

आंध्र प्रदेश में मृत्यु दर 0.81 प्रतिशत है

रिकवरी दर आंध्र प्रदेश देश में तीसरे स्थान पर

अमरावती : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर एक वीडियो कांफ्रेंस किया। इस वीडियो कांफ्रेंस में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य विजयसाई रेड्डी ने कैंप कार्यालय से भाग लिया। इस दौरान कोरोना के रोकथाम और टीकों के वितरण पर चर्चा की गई।

इस अवसर पर विजयसाई रेड्डी ने कहा, "मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश में बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्टिंग करवाए हैं । प्रदेश के लगभग 20 प्रतिशत लोगों का कोरोना परीक्षण हो चुका है। इस समय राज्य में केवल 6,000 कोरोना मामले सक्रिय हैं। मृत्यु दर 0.81 प्रतिशत है। रिकवरी दर आंध्र प्रदेश देश में तीसरे स्थान पर है। यह सब सीएम वाईएस जगन के प्रयासों और प्रधानमंत्री के सहयोग से हो पाया है।"

विजयसाई रेड्डी ने कहा कि फ्रंटलाइन वारियर्स को यह टीका देने का आपका फैसला प्रशंसनीय है। हम आरोग्यश्री के माध्यम से कोविड मरीजों को निःशुल्क उपचार प्रदान कर रहे हैं। 150 सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों में मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल रही है। इसके अलावा सीएम वाईएस जगन ने 108 के लिए 432 और 104 के लिए 656 एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराये हैं।

विजयसाई रेड्डी ने कहा, "कोविड की रोकथाम के लिए एपी सरकार बड़े पैमाने पर पैसा खर्च कर रही है। कोवि़ड की रोकथाम के लिए प्रति दिन 10.18 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं। इसमें से 4.57 करोड़ रुपये अकेले परीक्षणों पर खर्च किए गए हैं।"

सांसद ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि कोरोना की रोकथाम के लिए वित्तीय सहायता प्रदान किया जाये। वैक्सीन भंडारण के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे को स्थापित करने में मदद भी करें। साथ ही बीपीएल वालों को नि: शुल्क वैक्सीन देने की भी अपील की।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.