निवार के बाद अब 'बुरेवी' का मंडराया खतरा, मौसम विभाग ने दी जानकारी

1 Dec, 2020 11:46 IST|संजय कुमार बिरादर
डिजाइन फोटो

महारानीपेट (दक्षिण विशाखापट्टणम ) : बंगाल की खाड़ी और उसके आस-पास के क्षेत्रों में बने हवा का दम धीरे-धीरे चक्रवाती तूफान में बदलने लगा है। तीन घंटे पहले तक ये चक्रवाती तूफान पश्चिमी दिशा में ट्रिमकोमलाई (श्रीलंका) के पूर्वी दिशा में करीब 710 किलो मीटर दूर कन्याकुमारी (इंडिया) के उत्तरपूर्वी दिशा में करीब 1,120 किलो मीटर दूर केंद्रित है।  मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अगले 24 घंटे में चक्रवात तीव्र होकर तूफान में तब्दील हो जाएगा। 

इस तूफान का नाम 'बुरेवी' रखा गया है,  पश्चिमी दिशा में बढ़ते हुए बाद में 2 दसिंबर के शाम श्रीलंका के मध्य तट को पार कर सकता है। बाद में तूफान पश्चिमी दिशा में आगे बढ़कर 3 दिसंबर सुबह कोमारिन क्षेत्र में प्रवेश करेगा।

इस तूफान के असर से अगले 36 घंटे में दक्षिण तटीय आंध्र में हल्की से भारी बारिश हो सकती है या एक-दो जगहों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है। इससे नेल्लोर और प्रकाशम जिले में जगह-जगह बारिश होने की संभावना है। रायलसीमा क्षेत्र में बौछार और हल्की बारिश के साथ भारी बारिश भी हो सकती है। चित्तूर जिले में जगह-जगह भारी बारिश होने की संभावना है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों आए निवार तूफान के कारण आंध्र सहित तमिलनाडू में भारी बारिश हुई थी। आंध्र प्रदेश के चार से पांच जिलों में हजारों एकड़ में फसलें नष्ट हुई थीं और कई लोगों की जानें गई थीं।

इसे भी पढ़ें : 
'निवार' के बाद एक बार फिर दक्षिण अंडमान के निकट तूफान

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.