आंध्र प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन कल से, 332 केंद्रों में लगाए जाएंगे टीके

15 Jan, 2021 18:58 IST|संजय कुमार बिरादर
कॉंसेप्ट इमेज

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश सहित देश के सभी राज्यों में कल शुक्रवार से कोविड वैक्सीनेशन शुरू होने वाली है। वर्चुवल पद्दति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 10.30 बजे इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे, जबकि आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी विजयवाड़ा स्थित जीजीएच में इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम को शुरू करेंगे। 

राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त काटमनेनी भास्कर ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि राज्यभर में कुल 332 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं और हर सेंटर में छह कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। करीब 2 हजार कर्मचारियों को इस कार्यग्रम में भागीदार बनाया गया है।

पहले चरण में 3.83 लाख चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को वैक्सीन दी जाएगी। राज्य में कार्यरत केंद्र सरकार के चिकित्सा कर्मचारियों सहित मंगलगिरी एम्स के चिकित्सा कर्मचारियों तथा विशाखापट्टणम स्थित नौसेना के चिकित्सा कर्मचारियों को वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे में कोरोना के 94 नये मामले दर्ज, एक मरीज की मौत

काटमनेनी ने बताया कि राज्य को अब तक कुल 4.77 लाख कोविशील्ड और 20 हजार कोवैग्जीन टीके पहुंच चुके हैं। वैक्सीन के ट्रांस्पोर्टेशन और सुरक्षा के लिए विशेष तैयारी की जा चुकी है। पुलिस बंदोबस्त के बीच वैक्सीन 332 केंद्रों में बने कोल्ड चेन प्वाइंट तक पहुंचाई गई है।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.