राजमंड्री सेंट्रल जेल में 265 कैदी और 24 स्टॉफ कोरोना संक्रमित

7 Aug, 2020 14:41 IST|के. राजन्ना
राजमंड्री सेंट्रल जेल

राजमंड्री सेंट्रल जेल में 265 कैदी कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमित कैदियों का जेल में इलाज जारी

अमरावती : कोरोना किसी को भी नहीं छोड़ रहा है। अब तक अनेक नेता और सेलिब्रिटी संक्रमित हो चुके हैं। जेलों में बंद कैदी भी संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में आंध्र प्रदेश के राजमंड्री सेंट्रल में 265 कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। देश में सबसे ज्यादा कैदी एपी में कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।
 
जिलाधीश मुरलीधर रेड्डी के आदेशानुसार 3 अगस्त को राजमंड्री जेल में 900 टेस्टिंग किये गये हैं। इनमें से 247 कैदी पॉजिटिव पाये गये। इससे पहले 1 अगस्त को जेल में 75 टेस्टिंग किये गये। इन में से 24 जेल कर्मी और 9 कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये। इसके बाद 2 अगस्त को 64 परीक्षण किये गये। इन में 9 कैदी पॉजिटिव पाये गये। राजमंड्री सेंट्रल जेल में 1,675 कैदी हैं। इस तरह जेल में अब 265 कैदी कोरोना संक्रमित हैं।    

गौरतलब है कि 1 और 2 अगस्त को किये गये टेस्टिंग में 18 कैदी पॉजिटिव पाये गये। इन कैदियों को जीएसएल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया। मगर इनमें से एक कैदी अस्पताल से फरार हो गया।

यह भी पढ़ें :

विशाखापट्टणम जेल में कोरोना से मची खलबली, 10 स्टाफ व 27 कैदी पॉजिटिव

इसके चलते अस्पताल प्रबंधन ने संक्रमित कैदियों को राजमंड्री जेल भेज दिया। बाद में इनमें से 8 कैदियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया। बाकि बचे 9 कैदियों को जेल में इलाज किया जा रहा है। इसी क्रम में 3 अगस्त को किये गये टेस्टिंग में 247 कैदी संक्रमित पाये गये।

जेल अधीक्षक एस राजा राव ने मीडिया से कहा कि कोरोना संक्रमित कैदियों को बाहर अस्पताल ले गये तो, सुरक्षा संबंधी समस्याएं उत्पन्न होने की संभावना है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कोरोना संक्रमित कैदियों का जेल में ही इलाज किया जा रहा है।

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में कोरोना का कहर जारी हैं। इससे पहले नेल्लोर जेल और विशाखापट्टणम जेल में अनेक कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। उन कैदियों का इलाज जारी है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.