भगवान बालाजी के ब्रह्मोत्सव भाग लेंगे मुख्यमंत्री वाईएस जगन, समर्पित करेंगे पट्टू वस्त्र

23 Sep, 2020 11:07 IST|के. राजन्ना
ब्रह्मोत्सव में सीएम जगन (फाइल फोटो)

भगवान बालाजी के ब्रह्मोत्सव कार्यक्रम

गरुड़ सेवा उत्सव में CM जगन मोहन रेड्डी

भगवान बालाजी को रेशमी वस्त्र करेंगे भेंट

तिरुमला:  मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी बुधवार को भगवान बालाजी के ब्रह्मोत्सव कार्यक्रम में अंतर्गत आयोजित होने वाले गरुड़ सेवा उत्सव में भाग लेंगे। इस दौरान भगवान बालाजी के गरुड़ सेवा के सम्मान में मुख्यमंत्री सरकार की ओर से पट्टू वस्त्र (रेशमी कपड़े) समर्पित करेंगे। 

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के तिरुमला दौरा के चलते व्यापक इंतजाम किये हैं। अधिकारियों ने बताया कि सीएम जगन दोपहर को रेनीगुंटा हवाई अड्डे से सड़क मार्ग से तिरुमला स्थित पद्मावती गेस्ट हाउस पहुंचेंगे।

गेस्ट हाउस में विश्राम करने के बाद शाम को पेद्दा जीयर स्वामी मठ में पहुंचेंगे और वहां पर बेडी आंजनेय स्वामी के दर्शन करेंगे। परंपरा के अनुसार सीएम जगन गाजे-बाजे के साथ भगवान बालाजी के मंदिर पहुंचेंगे। इस दौरान भगवान बालाजी को पट्टू वस्त्र समर्पित करेंगेऔर गरुड़ वाहन सेवा उत्सव में भाग लेंगे।

इसके बाद भगवान बालाजी के दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री रात को पद्मावती गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे। गुरुवार को सुबह एक बार फिर सीएम जगन भगवान बालाजी के दर्शन करेंगे। तत्पश्चात 'नादनीराजनम' मंच पर आसीन होकर सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में भाग लेंगे। 

इसके पश्चात कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा के साथ मिलकर कर्नाटक राज्य चैरिटीज अतिथि गृह का शिलान्यास करेंगे। सुबह वापस रेनीगुंटा हवाई अड्डे लौट जाएंगे और अमरावती के लिए रवाना होंगे। 

आपको बता दें कि भगवान बालाजी के ब्रह्मोत्सव के दौरान सरकार की ओर से को पट्टू वस्त्र समर्पित करने की परंपरा हैं। इसी परपंरा के अंतर्गत हर साल भगवान बालाजी को सरकार की ओर से रेशमी वस्त्र भेंट किये जाते हैं।

कोविड-19 के चलते इस समय ब्रह्मोत्सव एकांत में आयोजित किए जा रहे हैं। टीटीडी बोर्ड ने सीएम को गरुड़ सेवा के दिन पट्टू वस्त्र भेंट करने के लिए आमंत्रित किया है। इससे पहले दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी ने भगवान बालाजी को रेशमी वस्त्र भेंट किये थे। इस बार उनके बेटे वाईएस जगनमोहन रेड्डी को रेशमी वस्त्र भेंट करने का दुर्लभ सम्मान मिला है। यह दूसरी बार है कि सीएम जगन मोहन रेड्डी सरकार की ओर से रेशमी वस्त्र भेंट कर रहे हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.