CM YS जगन ने किया 'YSR नेतन्ना नेस्तम' योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ, जमा हुए 24 हजार रुपये

20 Jun, 2020 12:43 IST|Sakshi
वाईएसआर नेतन्ना नेस्तम के उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम वाईएस जगन

आंध्र प्रदेश के हथकरघा श्रमिकों के खातें जमा हुए 24 हजार रुपये

पिछले सरकार की बकाया राशि और आप्को को भी किया भुगतान

अमरावती : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी शनिवार को 'वाईएसआर नेतन्ना नेस्तम' योजना के दूसरे चरण को आरंभ किया। मुख्यमंत्री ने कैंप कार्यालय में ऑनलाइन के जरिए नगद राशि का कंप्युटर का बटन दबाकर आरंभ किया। इसके बाद हथकरघा श्रमिकों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से रूबरू हुए।

'वाईएसआर नेतन्ना नेस्तम' योजना के अंतर्गत प्रदेश के हथकरघा श्रमिकों को हर साल 24 हजार रुपये दिये जाएंगे। इस योजना के माध्यम से कुल 81,024 हथकरघा श्रमिकों को लाभ मिलेगा। वैसे तो यह राशि छह महीने बाद दी जानी थी। मगर कोरना और लॉकडाउन के चलते छह महीने पहले ही दी गई हैं।

सरकार ने इसके लिए 194.46 करो़ड़ रुपये जारी किया है। इसके अलावा पिछली सरकार की 103 करोड़ रुपये बकाया राशि और कोविड-19 मास्क तैयार करने वाली 'आप्को' को भी 109 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।

संबंधित खबर :

'YSR नेतन्ना नेस्तम' योजना के तहत हथकरघा श्रमिकों को मिलेगा तोहफा, दूसरे चरण का शुभारंभ आज

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने पदयात्रा के दौरान हथकरघा श्रमिकों को भरोसा दिया था कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आते ही हर साल 24 हजार रुपये दिये जाएंगे। दिये गये आश्वासन के अनुसार हथकरघा श्रमिकों के खाते में राशि जमा की जाएगी। 21 दिसंबर 2019 को पहले चरण की राशि हथकरघा श्रमिकों के खाते में जमा की गई है। अब छह महीने बाद दूसरे चरण की राशि हथकरघा श्रमिकों के खाते में जमा की गई हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.