मुख्यमंत्री जगन ने शुरू किया ई-रक्षाबंधन, महिलाओं को दिया जायेगा प्रशिक्षण

3 Aug, 2020 15:25 IST|के. लक्ष्मण
ई-रक्षाबंधन शुरू करते मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी

महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार कारगर कदम  उठा रही है

महिलाओं को एक महीने तक ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा

अमरावती :  मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने राज्य में बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग और सीआईडी ​​द्वारा संयुक्त रूप से 'ई-रक्षाबंधन' कार्यक्रम शुरू किया है। भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन पर साइबर अपराधियों से महिलाओं की सुरक्षा के लिए सोमवार को आयोजित किया गया। 

सीएम जगन ने कहा, " महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार कारगर कदम  उठा रही है। ई-रक्षाबंधन के अंतर्गत स्कूलों, कॉलेजों और कामकाजी महिलाओं को यू ट्यूब चैनल के माध्यम से साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों के सहयोग से एक महीने तक ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि साइबर अपराधियों के जाल में फंसने से बचने के लिए लघु फिल्मों, एनिमेशन और पठन सामग्री के माध्यम से अभियान चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि किसी बहन को कोई समस्या है तो वह दिशा एप के माध्यम से दिशा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर सकती हैं। सरकार महिला सशक्तीकरण को  प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने याद दिलाया कि सभी क्षेत्रों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मुहैया कराया गया है। सीएम ने कहा कि शराब बंदी के अंतर्गत  बेल्ट शॉपों  और परमिट रूमों को तरह से हटा दिया गया। इसके अलावाी  शराब की दुकानों की संख्या में 33 प्रतिशत की कमी कर दी गई। 

आपको बता दें कि ई-रक्षाबंधन के उद्घाटन के मौके पर गृह मंत्री सुचरिता, विधायक विडदला रजनी, महिला आयोग की चेयरपर्सन वासी रेड्डी पद्मा सीएम जगन कलाई पर राखी बांधी। 
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.