CM जगन ने प्रकाशम, चित्तूर और YSR कड़पा जिलों में अमूल प्रॉजेक्टों का किया शुभारंभ

2 Dec, 2020 16:02 IST|के. लक्ष्मण
वाईएसआर चेयूथा और आसरा महिलाओं में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पशु वितरण करते आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी

सीएम ने अमूल प्रॉजेक्ट का किया शुभारंभ

प्रकाशम, चित्तूर और वाईएसआर कड़पा जिलों में शुरू हुए अमूल प्रॉजेक्ट

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से  'वाईएसआर चेयूथा' (YSR Cheyutha) और 'आसरा' (Aasara pension) महिलाओं में पशु युनिटों का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने अमूल (Amul) डेयरी से जुड़े कार्यक्रमों का भी शुभारंभ किया। प्रदेश के सभी जिलों में पशुओं का वितरण हुआ। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अमुल के साथ समझौता होने से पशु पालनेवाले किसानों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रजा संकल्प यात्रा (Praja Sankalpa Yatra) के दौरान पशु पालनेवाले किसानों की समस्याओं को देखा था। सत्तारूढ़ होने पर सहकारी संस्थाओं को मजबूत करने का भरोसा दिया था। सीएम ने कहा कि मार्केट में प्रतिस्पर्धा बढ़ती है तो किसानों को लाभ मिल सकता है। अमूल के साथ समझौता होने से पशु पालनेवाले किसानों को लीटर दूध पर 5 से 7 रुपये बढ़कर मिलेंगे। 

इसे  भी पढ़ें :

निवार तूफान : मृतकों के पीड़ित परिवारों को पांच-पांच लाख का मुआवजा

सीएम जगन ने चक्रवात तूफान 'निवार' प्रभावित क्षेत्र का एरियल सर्वे किया

मुख्यमंत्री ने चुनाव में लोगों को आश्वासन दिया था। आश्वासन के मुताबिक पशु पालने वालों को दूध संकलन और आधुनिक मार्केटिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। प्रकाशम, चित्तूर और वाईएसआर कड़पा जिले के 400 गांवों में दूध बिक्री केंद्रों पर दूध बेचनेवाले पशुपालकों में सीएम नकदी वितरीत करेंगे। सरकार ने मार्केटिंग की अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अमूल के साथ समझौता किया हुआ है। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.