सीसी टीवी में कैद हुई सेलफोन की चोरी, कोविड़ अस्पताल के कुछ कर्मचारियों पर लगा सवालिया निशान

3 Aug, 2020 14:29 IST|के. लक्ष्मण
कोविड अस्पताल में काम करते कर्मचारी

गुंटूर : सरकारी कोविड अस्पताल में कुछ कर्मचारी हाथ की सफाई का कारनामा कर रहे हैं। इससे आईसीयू में कुछ मरीजों के पास रखे सेलफोन और रुपये नदारद हो गये हैं। मरीजों के रिश्तेदारों इस संदर्भ में अस्पताल के प्रबंधन से शिकायत की। अधिकारी ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे का निरीक्षण किया। उन्होंने देखा  कि एक चिकित्सा कर्मचारी मरीज के पास रखा सेलफोन चुरा रहा है। चिकित्सा कर्मचारी की उस हरकत को देख अधिकारी अवाक हो गया। 

इससे पहले भी मरीजों के रिश्तेदारों ने मरीज के पास रखे सेलफोन और पैसे गायब होने की शिकायत की थी। अधिकारियों ने मरीज के रिश्तेदारों की शिकायत की ओर नजरअंदाज किया। मरीजों के रिश्तेदार बार-बार शिकायत करने पर अधिकारी ने आखिरकार सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। अधिकारी इस बात की जांच में लगे हैं कि अब इस तरह मरीज के पास किन-किन कर्मचारियों ने सेलफोन और रुपये चुराये। 

सेलफोन और रुपये चोरी की घटनाएं अक्सर कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में अधिक हो रही है। आईसीयू में मरीज के रिश्तेदार को अटेंडर के तौर पर रहने की अनुमति नहीं होती है। इसलिए मरीज की देखभाल चिकित्सा कर्मचारी ही करते हैं। कुछ कर्मचारी कड़ी मेहनत और लगन से मरीज सेवा कर रहे  हैं तो कुछ मरीज के सेलफोन और रुपयों पर हाथ साफ कर ले रहे हैं। विशेष कर जब मरीज को बेहोश किया जाता है या किसी मरीज की मौत होती है तो उसके पास मौजूद सेलफोन और चीजें नदारद हो रही हैं। आईसीयू वार्ड में अनुभवी चिकित्सा कर्मचारियों की बजाय अन्य कर्मचारियों को तैनात किया जा रहा है। इनमें से कुछ कर्मचारी अपनी हुनर का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.