आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता पटनाम सुब्बैया का निधन

15 Jan, 2021 17:36 IST|अंशुल चौहान
पूर्व मंत्री पटनाम सुब्बैया ( फाइल फोटो )

टीडीपी सरकार के दौरान बनाए गए थे मंत्री

साल 2019 में दूसरी बार टीडीपी में हुए थे शामिल

टीडीपी के चुनाव हारने के बाद छोड़ी थी पार्टी

चित्तूर : आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में बीमारी के चलते एपी के पूर्व मंत्री (Former Minister) और भाजपा नेता (BJP Leader) पटनाम सुब्बैया (Patnam Subbaiah) का निधन हो गया। उन्होंने इराला मंडल के कोट्टापल्ली (Kottapally) में बने अपने घर में अंतिम सांस ली। हाल ही उनके दिल की सर्जरी की गई थी। 

सरकारी डॉक्टर के रूप में कार्य करने वाले सुब्बैया ने एनटीआर के कहने पर तेलंगाना देशम पार्टी ज्वाइन की थी और चुनाव जीता था। टीडीपी सरकार के दौरान उन्हें नागरिक आपूर्ति और खाद्य मंत्री बनाया गया। एनटीआर के बाद जब चंद्रबाबू नायडू मुख्यमंत्री बने तो पटनाम सुब्बैया की भूमिका कम होती गई।

चंद्रबाबू नायडू ने पटनाम को एमएलए का टिकट देने से मना कर दिया था, जिसके बाद पटनाम सुब्बैया का राजनैतिक करियर समाप्त हो गया। साल 2014 में पटनाम सुब्बैया ने भाजपा ज्वाइन की थी, जहां उन्हें राज्य स्तर का पद दिया गया था। हालांकि पटनाम ने साल 2019 के चुनावों के दौरान चंद्रबाबू नायडू की उपस्थिति में टीडीपी में फिर शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें : सेना दिवस: मोदी ने सैनिकों को किया नमन, कहा- आपने देश का सिर गर्व से ऊंचा किया

2019 में टीडीपी के चुनाव हारने के बाद उन्होंने फिर से भाजपा ज्वाइन की। पटनाम ने दो बार मंत्री के रूप में कार्य किया। मंत्री बनने के बाद भी पटनाम सुब्बैया अपने कार्य के लिए स्कूटर का प्रयोग करते थे।     


 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.