पारले एग्रो विजयवाड़ा में नई विनिर्माण इकाई लगाने के लिए परिस्थितियों का कर रही आकलन

18 Oct, 2020 14:51 IST|के. लक्ष्मण
पारले एग्रो की संयुक्त प्रबंध निदेशक एवं मुख्य विपणन अधिकारी (सीएमओ) नादिया चौहान (फोटो सौ सो मीडिया)

2022 तक संभवत: एक और नई श्रेणी

कंपनी को कारोबार में 10 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद

नई दिल्ली : पारले एग्रो ने 2022 तक 10,000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य रखा है। बेवरेजेज क्षेत्र की कंपनी के लोकप्रिय ब्रांड में फ्रूटी और एप्पी फिज शामिल हैं। कंपनी की एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हम एक नया संयंत्र लगाएंगे तथा एक या अधिक नए ‘प्रमुख उत्पाद' पेश करेंगे।

कंपनी ने 2019 में 6,500 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। चालू साल में कंपनी को कारोबार में 10 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। कंपनी ने हाल में नया उत्पाद बी-फिज पेश किया है, जो कि जौ के स्वाद वाला फ्रूट जूस आधारित पेय है।

पारले एग्रो की संयुक्त प्रबंध निदेशक एवं मुख्य विपणन अधिकारी (सीएमओ) नादिया चौहान ने कहा, ‘‘सामान्य रूप से एक कंपनी के रूप में हम बड़ी संख्या में नए उत्पाद पेश नहीं करते हैं। हम चुनिंदा नए उत्पाद ही पेश करते हैं और उन्हें आगे बढ़ाने पर ध्यान देते हैं। 2022 तक हम संभवत: एक और नई श्रेणी में उतरेंगे।'' विस्तार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हम सिर्फ मौजूदा कारखानों का ही विस्तार नहीं करते है। हम नए गंतव्यों पर नई कारखाना परियोजनाओं के जरिये भी विस्ताार करते हैं। मौजूदा वृद्धि के हिसाब से हम सामान्य रूप से हर साल एक नया कारखाना लगाते हैं।''

चौहान ने कहा कि समूची एप्पी फिज और बी-फिज श्रेणी में कंपनी ने अधिकतम वृद्धि हासिल की है और विस्तार किया है। कंपनी फिलहाल आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में नई विनिर्माण इकाई लगाने के लिए परिस्थितियों का आकलन कर रही है। कंपनी उत्तराखंड के सितारगंज तथा कर्नाटक के मैसूर में पहले ही नई विनिर्माण इकाइयां लगा चुकी है। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.