दशहरा त्यौहार : एपीएसआरटीसी ने यात्रियों की सुविधा के लिए किए हैं ऐसे इंतजाम...

24 Oct, 2020 14:46 IST|के. राजन्ना
फाइल फोटो

तेलंगाना के सीमांत क्षेत्र तक बसें चलाई जाएगी

दशहरा त्यौहार के अवसर पर वैकल्पिक व्यवस्था

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश राज्य परिवहन निगम ने दशहरा त्यौहार के अवसर पर वैकल्पिक व्यवस्था कर रही है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच अंतरराज्य बस सेवा शुरू करने को लेकर चर्चा जारी है। इसी दौरान दोनों राज्यों के बीच चौथी बार हुई चर्चा विफल हो गई है। इसी क्रम में दशहरा त्यौहार को मद्देनजर यात्रियों की सुविधार्थ प्रदेश के सीमांत क्षेत्र तक एपीएसआरटीसी बसें चलाने की रणनीति तैयार कर ली है। 

इस अवसर पर आरटीसी विजयवाड़ा जोन के ईडी वेंकटेश्वर राव ने बताया कि अनेक प्रांतों से विजयवाड़ा तक के लिए बसे चलाने की व्यवस्था की गई है। मगर हैदराबाद तक बसे नहीं चलाई जाएगी। केवल तेलंगाना के सीमांत क्षेत्र तक बसें चलाई जाएगी। मुख्य रूप से विजयवाड़ा से गरिकपाडू, गुंटूर जिला चेकपोस्ट और पश्चिमी गोदावरी जिले से भी इस तरह बसे चलाने की व्यवस्था की गई है।  

उन्होंने मीडिया को बताया कि तेलंगाना आरटीसी अधिकारियों के कहने के अनुसार प्रस्ताव भेजा है। रूटों को भी विवरण दिया गया है। एपीएसआरटीसी 1.04 लाख किलोमीटर की दूरी कम कर ली है। 1.61 किलोमीटर तक की बात मान ली है। इससे एपीएसआरटीसी को नुकसान हो रहा है। हमने यात्रियों की सुविधा के लिए टीएसआरटीसी की बात मान ली है। 

अधिकारियों ने बताया कि 19 अक्टूबर को आखिर प्रस्ताव भेजा गया है। उनके कहने के अनुसार ही प्रस्ताव भेजा है। मगर असमंजस्य की स्थिति क्यों है समझ में नहीं आ रहा है। फिर भी तेलंगान के फैसले का इंतजार कर रहे है। उन्होंने यह भी बताया कि दोनों राज्यों के बीच बसें नहीं चलने के कारण हर दिन 3.50 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.