आंध्र प्रदेश में मूर्ति विध्वंस मामले में टीडीपी के नेता पूर्व गोदावरी से गिरफ्तार

16 Jan, 2021 19:07 IST|Sakshi
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

अमरावती : आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के बोम्मुरु पुलिस ने भगवान गणेश की मुर्ति के विध्वंस मामले में टीडीपी (TDP) के एक नेता को गिरफ्तार किया है। एसआई के लक्ष्मण रेड्डी के अनुसार, टीडीपी नेता वल्लेपल्ली प्रसाद बाबू (Vallepalli Prasad Babu) उर्फ बाबू खान चौधरी, राजमंड्री के पीडिंगोई गांव के ग्रामीण वेंकटगिरी के एक घर के मालिक हैं। उन्होंने कुछ वास्तु के मुद्दों के कारण अपने घर के सामने गणेश की एक प्रतिमा स्थापित की थी।

बाबू खान ने 12 सितंबर को यह कहते हुए शिकायत दर्ज कराई कि कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है और गलत जानकारी फैलाई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मूर्तियों को गिराकर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने की कोशिश कर रहे हैं।

तथ्यों को जाने बिना टीडीपी के राजमहेंद्रवरम ग्रामीण विधायक गोरंटला बुकय्या चौधरी के पीए चिटिकिना संदीप, भाजपा नेता अडपा वर प्रसाद और करुतुरी श्रीनिवास राव ने सोशल मीडिया पर इस बारे में पोस्ट किया था।

मामला दर्ज करने वाले इंस्पेक्टर लक्ष्मण रेड्डी ने एक विस्तृत जांच की और अब यह पुष्टि की गई कि यह बाबू खान चौधरी थे जिन्होंने विनायक की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया और लोगों को गुमराह करने की कोशिश की और झूठी जानकारी फैलाई।

इसे भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश : पुलिस ने जब्त की लाल चंदन की लकड़ी, 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है कीमत

आंध्र प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन कल से, 332 केंद्रों में लगाए जाएंगे टीके

बाबू खान को गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया था और शुक्रवार सुबह मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। इसके बाद उन्हें 15 दिनों के लिए रिमांड में लिया गया और उन्हें काकीनाडा उप-जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। इंस्पेक्टर लक्ष्मण रेड्डी ने कहा कि सोशल मीडिया पर झूठी सूचना फैलाने के लिए संदीप, आडपा वरप्रसाद और करुतुरी श्रीनिवास राव के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.