राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ने दी वैज्ञानिकों को बधाई, कहा- आपने जनता की आकांक्षाओं को किया पूरा

17 Jan, 2021 12:01 IST|मीता
एपी के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन

आंध्र के राज्यपाल ने दी वैज्ञानिकों को दी बधाई 

कहा- आपने जनता की आकांक्षाओं को पूरा किया

अमरावती : आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ( Biswabhushan Harichandan) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग के तहत दो घरेलू टीकों को सफलतापूर्वक विकसित करने और राष्ट्रव्यापी वितरण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए भारतीय वैज्ञानिकों की सराहना की। 

उन्होंने कहा कि देश भर में और आंध्र प्रदेश में शनिवार को टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करना एक अच्छा कार्य है और इसीका सब लोग जानें कबसे इंतजार कर रहे थे। 

राज्यपाल ने अपने निरंतर प्रयासों के परिणामस्वरूप कम से कम समय में जनता को वैक्सीन उपलब्ध करके भारतीय लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए शोधकर्ताओं की सराहना की।

राज्यपाल ने राज्य में चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों और चिकित्सा टीमों को स्वास्थ्य कर्मचारियों और कार्यकर्ताओं को पहले चरण के कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के सफल आयोजन पर बधाई दी।

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में पहले दिन कोरोना वैक्सीन प्रक्रिया सफल रही है। वैक्सीन बिना किसी परेशानी के और बिना किसी अप्रिय घटना के चला। देश में ही सबसे अधिक 332 केंद्रों पर टीकाकरण की प्रक्रिया निर्बाध रूप से जारी रही।

प्रदेश में शनिवार को 19,108 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया। वास्तव में केंद्र सरकार की ओर से केवल 14,300 लक्ष्य दिया गया था। मगर लक्ष्य से अधिक  टीकाकरण किया गया। वैक्सीन की प्रक्रिया शनिवार रात तक जारी रही। सबसे अधिक गुंटूर जिले में 2,274 और सबसे कम प्रकाशम जिले में 436 हेल्थ वर्करों को टीके लगाये गये हैं।

राज्य में 3.87 लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण पूरा होने तक वैक्सीन की प्रक्रिया जारी रहेगी। टीकाकरण की प्रक्रिया सार्वजनिक स्वास्थ्य निरीक्षण डॉ गीता प्रसादिनी, नोडल अधिकारी डॉ श्रीहरि, डॉ हेमावती और अन्य की देखरेख में जारी हैं।

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश ने देश में कोरोना नियंत्रण और टेस्टिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उसी तरह टीकाकरण प्रक्रिया में भी सबसे आगे रही है। प्रदेश में टीकाकरण करने वालों में किसी प्रकार का दुष्प्रभाव दिखाई नहीं दिया है। प्रदेश में रविवार को दूसरे दिन भी सुबह 9 से शाम 5 बजे तक वैक्सीन अभियान जारी रहेगा। 

इसे भी पढ़ें: 

AP में लक्ष्य से ज्यादा हुआ टीकाकरण, गुंटूर में सबसे अधिक 2,274 और प्रकाशम में 436 सबसे कम

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को विजयवाड़ा जनरल अस्पताल में टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किया। अन्य जिलों में संबंधित जिलों के नेता, मंत्री और जिलाधीशों ने वैक्सीन कार्यक्रम में भाग लिया।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.