मंदिरों पर हमलों के सिलसिले में 15 लोग अरेस्ट, बढ़ाई जाएगी सुरक्षा : DGP

15 Jan, 2021 19:43 IST|संजय कुमार बिरादर
गौतम सवांग (फाइल फोटो)

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग ने कहा है कि राज्य में मंदिरों पर हुए हमले के सिलसिले में अब तक कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने नौ जगह मंदिरों पर हुए हमलों में राजनीतिक नेताओं का हाथ होने का पता चला है। उन्होंने कहा कि मंदिरों पर हमले जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए राज्यभर में 13, 296 मंदिरों में  44,521 सीसी कैमरे लगाए गए हैं।

यही नहीं, मंदिरों की सुरक्षा में सीसी कैमरे और मैपिंग जरूरी है। इसके अलावा मंदिरों के पास पुलिस की सुरक्षा कड़ी करने के अलावा मंदिर कमेटियां बनाई गई हैं। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मंदिरों पर हमलों को लेकर कुछ राजनीतिक पार्टियां दुष्प्रचार कर रही हैं। हालांकि मंदिरों पर हमलों को रोकने की कार्रवाई के तहत धार्मिक सद्भावना कमेटियां गठित की गई हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया और साइबर क्राइम तथा डिजिटल मीडिया के जरिए दुष्प्रचार कर रहे हैं। धार्मिक भेदभाव पैदा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंदिरों पर हमलों के संबंध में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे फॉस्टर मामले की सीआईडी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि दुष्प्राचर कर रहे लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रहा है और पोस्टर फारवर्ड करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें :राजनीतिक फायदे के लिए मंदिरों और पुलिस के खिलाफ किया जा रहा गलत प्रचार : डीजीपी सवांग

 आंध्र प्रदेश : संक्रांति के तीसरे दिन मनाये जाने वाले कनुमा त्योहार पर जल्लीकट्टू शुरू

उन्होंने कहा कि मंदिरों पर हमले में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार करेंगे। मंदिरों से संबंधित 44 मामलों में से अब तक कुल 29 मामले सुलझा लिए गए हैं और 81 अपराधियों को हिरासत में लिया जा चुका है। उन्होंने बताया कि मंदिरों में अपराधिक घटनाओं से जुड़े कुल 180 मामले सुलझा लिए गए हैं।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.