एपी पुलिस एक बार फिर नंबर वन, जीते 48 'स्कॉच' अवार्ड्स

29 Oct, 2020 07:51 IST|के. राजन्ना
कांसेप्ट फोटो

आंध्र प्रदेश पुलिस विभाग नंबन वन बन गया

48 पुरस्कार हासिल करके सूची में सबसे ऊपर

अमरावती : आंध्र प्रदेश पुलिस विभाग ने राष्ट्रीय स्तर पर एक और दुर्लभ रिकॉर्ड हासिल किया है। उत्कृष्ट प्रतिभा के लिए 'स्कॉच' अवार्ड्स में आधे से अधिक अपने नाम कर लिया। आंध्र प्रदेश लगातार दूसरी बार देश में पहली सूची में है।

प्रदेश पुलिस विभाग ने  दिशा, पुलिस सेवा एप के लिए सोने के पदक और कुछ अन्य  विभागों में रजत पदक जीते हैं। एपी पुलिस मुख्यालय द्वारा मीडिया को इसकी जानकारी दी गई। 

स्कॉच ग्रुप ने बुधवार को पुलिस विभाग में प्रौद्योगिकी के उपयोग पर ऑर्डर ऑफ मेरिट के अंतर्गत राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा की। स्कॉच ग्रुप ने कुल 83 राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों की घोषणा की। इनमें एपी पुलिस विभाग 48 पुरस्कार हासिल करके सूची में सबसे ऊपर है।

इसके बाद केरल (9), महाराष्ट्र (4), पश्चिम बंगाल (4), हिमाचल प्रदेश (3), मध्य प्रदेश (2), तमिलनाडु (2) और छत्तीसगढ़ (2) हैं। तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, गुजरात, हरियाणा, ओडिशा और पंजाब ने एक-एक पुरस्कार जीते हैं।

सीएम जगन ने दी पुलिस विभाग को बधाई

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने एक साल में 85 राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार प्राप्त करने के लिए एपी पुलिस विभाग को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने एपी पुलिस प्रौद्योगिकी विभाग और विभिन्न विभागों के पुलिस कर्मियों को भी राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने पर बधाई दी हैं।

जवाबदेही बढ़ गई

इसी क्रम में डीजीपी गौतम सवांग ने कहा कि यह गर्व की बात है कि एपी पुलिस विभाग ने रिकॉर्ड स्तर पर पुरस्कार प्राप्त किये हैं। राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी बार पहला स्थान हासिल किया है। इससे हम अधिक जवाबदेही के साथ लोगों की बेहतर सेवा के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.