आपको कोविड अस्पताल से जुड़ी पल-पल की जानकारी सिर्फ 5 मिनट में देगा 104 नंबर

2 Aug, 2020 21:27 IST|के. लक्ष्मण
आंध्र प्रदेश में 104 कॉल सेंटर

आंध्र प्रदेश सरकार ने 104 कॉल सेंटर उपलब्ध कराया है

आधे घंटे के भीतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई गई है

अमरावती : कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर कुछ लोग पशोपेश में रहते हैं। उन्हें यह समझ में नहीं आता कि टेस्ट कहां कराना है और किससे संपर्क करना है। यदि उसे पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिलती है तो किस अस्पताल में भर्ती होना चाहिए, इसे लेकर वह परेशान रहता है। इस तरह के पीड़ितों के लिए आंध्र प्रदेश सरकार ने 104 कॉल सेंटर उपलब्ध कराया है। इस कॉल सेंटर के माध्यम से केवल 5 मिनट में कोरोना से पीड़ित व्यक्ति को अस्पतालों की जानकारी मिलने के साथ मुफ्त सलाह भी दी जायेगी। 

यदि कोई पीड़ित व्यक्ति 104 पर कॉल करता है तो उसे राज्य में कोरोना की रोकथाम, टेस्ट और इलाज की जानकारी तुरंत मिल जायेगी। इस कॉल सेंटर के माध्यम से हर दिन 5 हजार लोग सेवा प्राप्त कर रहे हैं। उनके फोन कॉल करने पर आधे घंटे के भीतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई गई है। राज्य में मौजूद आइसोलेशन और क्वारंटाइन सेंटरों की उन्हें जानकारी दी गई। 

आपको 104 फोन कॉल के माध्यम से राज्य में बने कोविड केयर सेंटर और वहां मौजूद कोविड मरीजों की संख्या और खाली बेड की संख्या की जानकारी मिल सकती है। साथ ही कोरोना टेस्ट सेंटर का लोकेशन, वहां जाने में लगनेवाला समय, निजी अस्पतालों की जानकारी और वहां मौजूद बेड की जानकारी मिलेगी। 104 कॉल सेंटर लोगों की सेवा में 24 सौ घंटे चालू रहेगा। 

आपको बता दें कि वेबसाइट लिंक  http://dashboard.covid19.ap.gov.in/ims/hospbed&reports/ क्लिक करने पर जिलों की जानकारी के साथ बेड की जानकारी मिलेगी। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.