हत्‍या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी 

11 Oct, 2018 12:57 IST|Sakshi
बाबा रामपाल ( फाइल फोटो) 

हिसार : हरियाणा के हिसार में स्थित सतलोक आश्रम प्रमुख बाबा रामपाल पर कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। रामपाल को हत्‍या के दो मामलों में दोषी करार दिया गया है। फैसले को देखते हुए हिसार और आसपास की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पूरे हिसार में धारा 144 लागू कर दी गई है।

प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए सुनवाई के दौरान कोर्ट के आसपास तीन किलोमीटर तक किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी है। साथ ही मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के विभिन्न हिस्सों से हिसार आने वाली ट्रेनों के आवाजाही भी रोक दी गई है।

गौरतलब है कि बाबा रामपाल पिछले चार साल से जेल में बंद है। मामला 14 नवंबर 2014 का है, बरवाला के सतलोक आश्रम प्रकरण में हत्या के मुकदमा नंबर 429 और 430 में आज फैसला आने वाला है। सोमवार को हुई फाइनल सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला आज तक के लिए सुरक्षित रख लिया था।

यह भी पढ़ें :

बाबा रामपाल पर चलेगा हत्या और देशद्रोह का मामला, अन्य दो मामलों में बरी

बरवाला में हिसार-चंडीगढ़ रोड स्थित सतलोक आश्रम में नवंबर 2014 में सरकार के आदेश के बाद पुलिस ने आश्रम संचालक रामपाल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रामपाल को 20 नवंबर 2014 को गिरफ्तार किया था। इस दौरान रामपाल व कुछ अन्य लोगों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज किये गये थे।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.