राष्ट्रपति कोविंद सूरीनाम के अपने समकक्ष के साथ करेंगे योग के आसन     

21 Jun, 2018 16:34 IST|Sakshi
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व राष्ट्रपति बेटरेसे

पारामारिबो : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लातिन अमेरिकी देश सूरीनाम के अपने समकक्ष डेजायर डेलानो बेटरेसे के साथ यहां योग आसन करेंगे। ऐसा पहली बार होगा जब दो देशों के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर एक साथ शामिल होंगे।

राष्ट्रपति कोविंद ने आज ट्वीट किया, ‘‘मैं सूरीनाम के पारामारिबो में राष्ट्रपति बेटरेसे के साथ योग दिवस समारोह में शामिल होने का इंतजार कर रहा हूं। यह पहली बार होगा जब दो राष्ट्र प्रमुख अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे होंगे।

''इस मौके पर शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मैं दुनियाभर में योग कर रहे लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। योग भारत की एक प्राचीन परंपरा है लेकिन यह केवल भारत की नहीं है बल्कि यह मानवता की अमूर्त विरासत है। मैं आपको आमंत्रित करता हूं कि आप जहां कहीं भी हों , योग का अनुभव लें।''

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने दिसंबर 2014 में घोषणा की थी कि 21 जून का दिन हर वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाएगा। यूनान, सूरीनाम और क्यूबा के तीन देशों के अपने दौरे के दूसरे चरण में राष्ट्रपति कल ही सूरीनाम की राजधानी पारामारिबो पहुंचे हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.