विधायक कविता ने रमा देवी की कुछ इस अंदाज में की तारीफ, काम व साहस अनुकरणीय

29 Oct, 2020 09:45 IST|Sakshi
के. कविता व रमादेवी (डिजाइन फोेटो)

महिला के साहस को दर्शाति रमा देवी

साहस और विचार प्रभावित करने वाले

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कल्वाकुंतला कविता ने महिला सशक्तिकरण को दर्शाती हैदराबाद की दिव्यांग महिला रमा देवी को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि रमा देवी के साहस और आशा के विचारों से में प्रभावित हूं। उनके विचार खुशी का विषय है। उन्होंने जिस तरह से जिंदगी की सभी बाधाओं से लड़ते हुए अपने आप और अपने व्यवसाय को बढ़ाया है वो मन को प्रसन्न करने वाला है।

कौन है रमा देवी 
हैदराबाद की रहने वाली रमा देवी एक दिव्यांग महिला है, वो अपने पैरों से चल नहीं सकती है। उनका कहना है कि उनके पति का दो साल पहले देहांत हो गया था। उस समय उनके तीन बच्चे थे। शुरूआत में उनके पालन पोषण के लिए उन्होंने भीख मांगना शुरू कर। इसके बाद उन्होंने अपनी आजीविका को बनाए रखने के लिए फल बेचना शुरू कर दिया है। जिसके बाद से आज उनका बड़ा व्यवसाय है। इस तरह रमा देवी महिला दूसरी महिलाओं के लिए एक उदाहरण बन गयी हैं।

यह भी पढ़ें: विरोध प्रदर्शन नाकाम करने के लिए भाजपा नेताओं को पुलिस ने किया नजरबंद

बता दें कि  तेलंगाना राष्ट्र समिति की कल्वाकुंतला कविता नेता हैं। कविता निजामाबाद से सांसद भी रह चुकी हैं। चंद्रशेखर राव की बेटी ने अभी हाल ही में निजामाबाद एमएलसी चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज की थी। उन्होंने कुल 728 वोट हासिल किए थे। वहीं, भारतीय जनता पार्टी को केवल 56 वोट मिले थे। दूसरी ओर, कांग्रेस को सिर्फ 28 वोट मिले थे।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.